आयकर विभाग ने वित्तीय गड़बड़ी और टैक्स चोरी के मामले में दून और ऋषिकेश में तीन बिल्डर के ठिकानों पर मारा छापा

देहरादून:- वित्तीय गड़बड़ी और टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग ने देहरादून और ऋषिकेश में तीन बिल्डर के ठिकानों पर छापे मारे। तीनों बिल्डर देहरादून से ही संबंधित हैं, इनमें से एक का दफ्तर ऋषिकेश में भी है। कार्रवाई आयकर विभाग के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त कानपुर के निर्देश पर की गई है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, देहरादून में प्रधान आयकर आयुक्त राम मोहन तिवारी और अपर आयकर आयुक्त अमर सिंह राणा छापे की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। इस टीम ने देहरादून में एसएस कंस्ट्रक्शन, स्टोन फील्ड कंस्ट्रक्शन और भारत कंस्ट्रक्शन के दफ्तरों और संचालकों के घरों में छापे मारे। इनमें से एसएस कंस्ट्रक्शन के ऋषिकेश स्थित दफ्तर में भी कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि तीनों फर्म का आपस में ताल्लुक है। टीम शुक्रवार को पुलिस बल को लेकर भारत कंस्ट्रक्शन के पाम सिटी स्थित ऑफिस में पहुंची थी। इनमे से एक टीम राजपुर रोड पर स्टोन फील्ड के दफ्तर में कार्रवाई करने पहुंची।

बताया जा रहा है कि इन बिल्डर ने करोड़ों रुपये का टैक्स चोरी किया है। एसएस कंस्ट्रक्शन के ऋषिकेश श्यामपुर स्थित कार्यालय पर टीम कार्रवाई में जुटी है। इसकी एक शाखा देहरादून में भी है। पूरे दिन टीम ने यहां दस्तावेज खंगाले। आयकर विभाग की टीम रात नौ बजे तक इनके ठिकानों पर मौजूद थीं। सूत्रों के अनुसार यह कार्रवाई शनिवार को भी जारी रह सकती है। आयकर विभाग ने कई दस्तावेज इन ठिकानों से बरामद किए हैं। इस कार्रवाई के बाद अन्य बिल्डर में भी चर्चाएं जोर पकड़ गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents