मुख्यमंत्री धामी दो दिवसीय सरोवर नगरी नैनीताल के दौरे पर, प्रातः काल भ्रमण पर बच्चों के साथ क्रिकेट खेलते हुए आए

नैनीताल;- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय सरोवर नगरी नैनीताल के दौरे पर हैं जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह की शुरुआत नैनीताल के आसपास क्षेत्र के भ्रमण से की। मुख्यमंत्री धामी अपनी सादगी से लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाते हैं, प्रातः काल भ्रमण पर मुख्यमंत्री धामी ने डीएसए खेल मैदान पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों के साथ कुछ देर क्रिकेट खेला। क्रिकेट प्रेमियों ने मुख्यमंत्री धामी से नैनीताल खेल मैदान की स्थिति को दुरुस्त करने और नैनीताल में खेल सुविधाओं को बढ़ाने का प्रस्ताव रखा जिस पर हामी  भरते हुए मुख्यमंत्री ने कहा उनके पास खेलों की स्थिति को सुधारने के लिए प्रस्ताव आया है जिस पर अमल किया जा रहा है।

इसके बाद मुख्यमंत्री नैनी झील किनारे पहुंचे जहां उन्होंने चाय की चुस्कियां का आनंद लेते हुए स्थानीय लोगों से बातचीत करी और नैनीताल के हालातों पर चर्चा की। साथ ही सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों पर भी चर्चा करते हुए नैनीताल के लिए बेहतर काम किए जाने का सुझाव मांगा। नैनी झील किनारे और सार्वजनिक स्थान पर साफ सफाई कर रहे पर्यावरण मित्रों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल और उनकी समस्याओं को जानते हुए उनके मनोबल को भी बढ़ाया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों को उनकी सभी समस्याओं के जल्द से जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया।

चाय के ठेले पर चाय की चुस्की लेने के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मुलाकात काशीपुर के कुछ पर्यटकों और उनके बच्चों से हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पर्यटकों से नैनीताल शहर के पर्यटन क्षेत्र के बारे में बातचीत करी और स्वयं पर्यटकों के चाय और नाश्ते का पैसा दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए जनहित सर्वोपरि है और जनता के ही फीडबैक पर आधारित हमारी कार्यसंस्कृति भी है ।जिसे आत्मसात कर देवतुल्य जनता की आशाओं और आकांक्षाओं पर शत् प्रतिशत खरा उतरना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के माध्यम से अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं, योजनाओं का लाभ सभी पात्र लोगों को पूरी पारदर्शिता के साथ मिले इसके लिए सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि विभागीय योजनाओं का सभी को समय पर लाभ मिले इसके लिए कमिश्नरों और जिलाधिकारियों को नियमित योजनाओं की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान मंडी परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर अनिल कपूर डब्बू, जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट,मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट, भावना शाह,दया किशन पोखरिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents