मुख्यमंत्री धामी ने मानसून आपदा के दौरान आपदाग्रस्त क्षेत्रों के पुनर्निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

हल्द्वानी;- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मानसून आपदा के दौरान आपदाग्रस्त क्षेत्रों के पुनर्निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने के लिए 30 नवंबर तक डामरीकरण व पैचवर्क पूरा करने को भी कहा है। साथ ही प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई के साथ ही हल्द्वानी को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र से मिले दो हजार करोड़ की परियोजना के कार्यों में तेजी लाने को कहा है। सोमवार को नैनीताल क्लब में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंडल के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। सीएम को पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मंडल में अब तक किए गए और प्रस्तावित विकास कार्यों की जानकारी दी गई। सीएम ने कहा कि मानसून की आपदा से प्रदेश को बेहद क्षति हुई है। भूस्खलन से कई सड़के ध्वस्त होने के साथ ही बहुत सारा नुकसान हुआ है।

जिसके पुनर्निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए जनता तक तत्काल लाभ पहुंचाया जाए। प्रदेश को गड्ढा मुक्त करने को लेकर सीएम गंभीर दिखे। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक समयसीमा का होना जरूरी है। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित कर लें कि 30 नवंबर तक सभी सड़कों में पैचवर्क समेत अन्य पुनर्निर्माण कार्य पूरे लिए जाएं। डीआइजी समेत आनलाइन जुड़े मंडल के पुलिस अधिकारियों के साथ बढ़ते नशे की रोकथाम पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही निर्देश दिए कि ड्रग्स फ्री उत्तराखंड बनाने के लिए समय-समय पर अभियान चलाकर कार्रवाई करते रहें।

इस दौरान उनके समक्ष हल्द्वानी को स्मार्ट सिटी बनाने समेत तमाम विकास कार्यों का प्रोजेक्ट रखा गया। अधिकारियों ने बताया कि केन्द्र की ओर से हल्द्वानी को दो हजार करोड़ से स्मार्ट सिटी बनाया जाना है। जिसको लेकर कवायद शुरू हो गई है। 1600 करोड़ राशि के टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने स्मार्ट सिटी समेत तमाम अन्य विकास कार्यों में तेजी लाते हुए शासन स्तर पर डीपीआर भेजने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, विधायक सरिता आर्य, रामसिंह कैड़ा, दीवान सिंह बिष्ट, कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत, डीआइजी योगेंद्र सिंह रावत, डीएम वंदना सिंह, एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा, हल्द्वानी मेयर जोगेंदर रौतेला, सीडीओ संदीप नेगी, केएमवीएन जीएम एबी वाजपेयी, एसडीएम प्रमोद कुमार, एसपी जगदीश चंद्रा समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे, वहीं मंडल से संबंधित अधिकारी ऑनलाइन भी जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents