दीपावली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, वित्त विभाग ने प्रक्रिया की शुरू, राज्य में लगभग 1.40 लाख कर्मचारी आएंगे इसके दायरे में

देहरादून : कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस मिलेगा। वित्त विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। राज्य में लगभग 1.40 लाख कर्मचारी इस दायरे में आएंगे। राज्य सरकार कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर बोनस के रूप में 7000 रुपये देती है। 4800 ग्रेड पे तक के कर्मचारियों को इसका लाभ मिलता है। चूंकि, नवंबर माह के दूसरे हफ्ते दिवाली का पर्व है। ऐसे में कर्मचारी भी बोनस के इंतजार में हैं।

वित्त विभाग के सूत्रों ने बताया कि कर्मचारियों को बोनस का लाभ देने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। नवंबर के पहले हफ्ते तक इसका भुगतान होने की उम्मीद है। राज्य सरकार पर बोनस के रूप में लगभग 100 करोड़ का वित्तीय बोझ पड़ेगा। कर्मचारियों ने चार फीसदी महंगाई भत्ते के लिए भी सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

दरअसल, केंद्र सरकार जुलाई से दिसंबर माह तक चार फीसदी महंगाई भत्ता केंद्रीय कर्मचारियों को इसी माह दे चुका है।  अब कर्मचारियों ने भी मांग उठानी शुरू कर दी है। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश महामंत्री शक्ति प्रसाद भट्ट और उत्तरांचल मिनिस्टीरियल फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णानंद नौटियाल ने कहा कि मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में दिवाली से पहले महंगाई भत्ता देने की मांग की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents