युवाओं के लिए अच्छी खबर बनबासा के आर्मी मैदान में आज से सेना भर्ती शुरू

बनबासा:-  बनबासा के आर्मी मैदान में आज से सेना भर्ती मेला शुरू होगा। जिसमें कुमाऊं मंडल के चंपावत और पिथौरागढ़ जनपदों के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। सेना और प्रशासन की ओर से भर्ती की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं बुधवार की रात दो बजे से अभ्यर्थियों का गेट के अंदर प्रवेश शुरू हो जाएगा। सुबह छह बजे से दौड़ शुरू होगी। भर्ती केंद्र पिथौरागढ़ के निदेशक कर्नल मेलगे राहुल एन ने बताया कि अग्निवीर जीडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, एसकेटी, अग्निवीर ट्रेडमैन 10 जी और अग्निवीर ट्रेडमैन 8जी की भर्ती में प्रतिदिन 1000 से 1500 अभ्यर्थी दौड़ में भाग लेंगे।

कर्नल मेलगे राहुल एन ने बताया कि पूरी भर्ती में कुल 4355 अभ्यर्थियों की दौड़ कराई जाएगी। एक नवंबर को पिथौरागढ़ जनपद के लिए अग्निवीर जीडी की भर्ती होगी। जिसमें पिथौरागढ़, मुनस्यारी, डीडीहाट, बंगापानी, थल और तेजम तहसील के अभ्यर्भी हिस्सा लेंगे। दो नवंबर को अग्निवीर जीडी के लिए पिथौरागढ़ जनपद के गंगोलीहाट, गणाईगंगोली, कनालीछीना, धारचूला, बेरीनाग, देवल थल तहसील और चंपावत जनपद के पाटी तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी।

तीन नवंबर को अग्निवीर जीडी के लिए चंपावत जनपद के तहसील चंपावत, लोहाघाट, पूर्णागिरि टनकपुर और बाराकोट के अभ्यर्थियों की भर्ती होगी। चार नवंबर को अग्निवीर टेक्निकल और क्लर्क, एसकेटी, अग्निवीर ट्रेडमैन 10 जी और अग्निवीर ट्रेडमैन 8जी की भर्ती आयोजित की जाएगी। पांच और छह नवंबर को रिजर्व डे होगा।

कर्नल मेलगे राहुल एन ने बताया कि सभी अभ्यर्थियों को सेना भर्ती के लिए 10वीं की अंकतालिका, 12वीं की अंकतालिका, मूल निवास प्रमाण पत्र, शपथ पत्र, एनसीसी प्रमाण पत्र, रिलेशन प्रमाण पत्र, गजट प्रमाण पत्र, राष्ट्रीय खेल प्रमाण पत्र, अविवाहित प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लाना अनिवार्य होगा। डीएम नवनीत पांडे के निर्देश पर उप जिलाधिकारी टनकपुर, लेफ्टिनेंट कर्नल वीपी भट्ट (सेवानिवृत्त) एसडब्ल्यूबी, जेडएसडब्ल्यू एक दिन पूर्व मंगलवार का भर्ती स्थल में व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के काम में जुटे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents