मुख्यमंत्री धामी ने गौचर में 71वॉं राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले का किया विधिवत उद्घाटन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज गौचर में 71वॉं राजकीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक मेले का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गौचर में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उच्चीकरण करने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेला हमारे जीवन में इंद्रधनुषी रंगों की तरह है जो जीवन में ताजगी और उत्साह भर देता है। प्राचीन समय में, जब संचार और परिवहन की कोई सुविधाएं नहीं थी, तो इन मेलों ने सामाजिक ताने- बाने को बुनने में बहुत मदद की और लोगों का सामाजिक और व्यावहारिक दायरा बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को विकसित राज्य बनाने का ‘‘विकल्प रहित संकल्प‘‘ के साथ कार्य किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए बुनियादी ढांचे को मजबूत करना अत्यंत आवश्यक है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राजपाल सिंह बिष्ट को गोविन्द प्रसाद नौटियाल पत्रकार सम्मान और “विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान, उत्तराखण्ड को पंडित महेशानन्द नौटियाल शिक्षा और साहित्य प्रसार सम्मान से सम्मानित भी किया।

उद्घाटन समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, सांसद  अजय टम्टा, कर्णप्रयाग विधायक  अनिल नौटियाल, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, रुद्रप्रयाग विधायक  भरत चौधरी, राज्य मंत्री रमेश गडिया, पूर्व विधायक  मुन्नी देवी शाह सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents