उत्तरकाशी टनल हादसे में 17वें दिन बड़ी सफलता, पहला श्रमिक आया टनल से बाहर, सुरंग के अंदर ही होगा पहले स्वास्थ्य परीक्षण

उत्तरकाशी:- चारधाम ऑलवेदर परियोजना की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों की जिंदगी बचाने के लिए बचाव अभियान आज सफल हुआ। उत्तरकाशी टनल हादसे में 17वें दिन बड़ी सफलता मिली है। आखिरकार टनल में फंसे 41 मजदूरों को सही सलामत बाहर निकालने का काम आखिरी पड़ाव पर है। मंगलवार को सुरंग में ब्रेकथ्रू हुआ और स्केप टनल के जरिए मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा है।

पहले श्रमिकों का सुरंग के भीतर ही होगा स्वास्थ्य परीक्षण। दरअसल, सुरंग के भीतर जहां श्रमिक फंसे हुए थे, वहां का तापमान लगभग 30 से 35 डिग्री पर है, जबकि सुरंग के बाहर सिलक्यारा का वर्तमान तापमान 10 डिग्री के आसपास है। चूंकि, श्रमिक 17 दिन तक 30 से 35 डिग्री तापमान में रहे हैं, ऐसे में उन्हें एकदम से बाहर 10 डिग्री तापमान में नहीं लाया जाएगा।

सिलक्यारा सुरंग हादसे में आज बड़ी सफलता मिली है। हादसे के 17वें दिन रेस्क्यू ऑपरेशन सफल रहा और मजदूर धीरे-धीरे बाहर आने लगे हैं। सुरंग में ब्रेकथ्रू के साथ ही टनल से पहला श्रमिक बाहर आ गया है। सुरंग में फंसे सबा अहमद के भाई ने कहा कि ब्रेकथ्रू हो गया है श्रमिकों तक एस्केप टनल बन चुकी है। जल्द ही सभी बाहर आ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents