ईजा-बैंणी महोत्सव में सीएम धामी होंगे शामिल, शहर में वाहनों पुलिस ने किया रूट डायवर्जन

हल्द्वानी में ईजा-बैंणी महोत्सव में आज सीएम पुष्कर सिंह धामी एमबी इंटर कॉलेज के मैदान में शामिल होंगे। सीएम धामी के दौरे और शहर में वाहनों का दबाव रहेगा। ऐसे में पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। अगर आप घर से वाहन लेकर निकल रहे हैं तो प्लान अवश्य देख लें। रूट डायवर्जन के चलते लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि डायवर्जन सुबह नौ बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगा। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है। जीपीएस के माध्यम से भी पार्किंग स्थलों तक पहुंच सकते हैं।

बसों का रूट

  1. बरेली रोड से आने वाली बसें तीनपानी बाईपास तिराहा से डायवर्ट होकर गौला बाईपास होकर नरीमन तिराहा आएंगी। हाइडिल से सौरभ होटल पर ईजा-बैणी उतरेंगे। बसें वुड पीकर के पीछे पार्किंग में पार्क होंगी।
  2. रामपुर रोड से आने वाली बसें आईटीआई तिराहे से कैंसर तिराहा, धानमिल तिराहा, मुखानी चौराहा से पनचक्की रोड पर आकर महेंद्र सिंह अधिकारी प्लाटिंग एरिया में पार्क होंगी।
  3. कालाढूंगी व रामनगर से आने वाली बसें लालडांट तिराहे से मुखानी चौराहा, पंचक्की रोड से महेंद्र सिंह अधिकारी प्लाटिंग एरिया में पार्क होंगी।
  4. चोरगलिया व सितारगंज की तरफ से आने वाली बसें नारीमन तिराहे से कालटैक्स, हाइडिल से सौरभ होटल पर ईजा-बैंणी को उतारेंगी और वुड पैकर को पीछे पार्क होंगी।
  5. भीमताल व नैनीताल रोड की ओर से आने वाली बसें नारीमन तिराहा काठगोदाम से हाइडिल व सौरभ होटल पर ईजा-बैणी को उतारेंगी और वुड पैकर के पीछे पार्क होंगी। बड़े वाहनों का डायवर्जन
  6. रामपुर रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहा के बाद बरेली रोड व तीनपानी बाईपास तिराहा से गौला बाईपास होकर काठगोदाम जाएंगे।
  7. बरेली रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले वाहन तीनपानी बाईपास तिराहे से गौला बाईपास होकर काठगोदाम जाएंगे।
  8. कालाढूंगी को जाने वाले वाहन लामाचौड़ तिराहे से कालाढूंगी बाईपास रोड व हनुमान मंदिर से आरटीओ रोड होकर जाएंगे।
  9. भीमताल व नैनीताल रोड को जाने वाले वाहन नारीमन तिराहे काठगोदाम से डायवर्ट होकर गौला बाईपास से बरेली रोड होकर जाएंगे। रोडवेज व निजी बसों का डायवर्जन
  10. रामपुर रोड से आने वाली बसें टीपी नगर तिराहे से डायवर्ट कर होंडा शोरूम तिराहे से मंगलपड़ाव होकर रोडवेज स्टेशन आएंगी। अन्य राज्यों की बसें होंडा शोरूम तिराहे तक आएंगीं।
  11. बरेली रोड से आने वाली बसें होंडा शोरूम तिराहे से मंगलपड़ाव से रोडवेज स्टेशन आएंगीं। इस रूट पर अन्य राज्यों की बसें होंडा शोरूम तिराहे आ सकेगी।
  12. कालाढूगी रोड की ओर से आने वाली बसें मुखानी चौराहे से अर्बन बैंक तिराहा कालूसिद्ध मंदिर होकर रोडवेज स्टेशन तक आएंगी।
  13. पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाली रोडवेज, केमू की बसें नारीगन तिराहे से बनभूलपुरा होकर रोडवेज स्टेशन तक आ सकेंगी।
  14. रोडवेज स्टेशन से बरेली व रामपुर रोड को जाने वाली बसें प्रेम टाकिज से नैनीताल बैंक तिराहे होकर बरेली जाएंगी।
  15. रोडवेज स्टेशन से कालाढूंगी को जाने वाली बसें वर्कशाप लाइन, प्रेम टाकिज से नैनीताल बैंक तिराहे के बाद अर्बन बैंक तिराहे से होकर जाएंगी।

वर्जित क्षेत्र

  1. गौलापुल व रेलवे क्रासिंग से शहर के अंदर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित।
  2. सिडकुल व अन्य निजी बसें मंगलपड़ाव से सौरभ होटल तक। नवाबी रोड, मुखानी चौराहे से पनचक्की चौराहे तक वर्जित।
  3. इंटर सिटी बसें नैनीताल बैंक तिराहे से तिकोनिया चौराहे की ओर पूर्णतः वर्जित।
  4. काठगोदाम से आने वाले सामान्य चौपहिया, तिपहिया, दोपहिया वाहन हाइडिल गेट तिराहे से हल्द्वानी, पनचक्की तिराहा, महिला डिग्री कालेज से कुल्यालपुरा, राजपुरा रेलवे क्रासिंग से तिकोनिया, एसडीएम कोर्ट तिराहा से तिकोनिया चौराहे व प्रेम टाकिज तिराहा से तिकोनिया चौराहा तक प्रवेश पूर्णतः वर्जित।
  5. नवाबी रोड से नगर निगम के पास नैनीताल रोड की ओर चौपहिया, तिपहिया, दोपहिया वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित। छोटे वाहनों का डायवर्जन
  6. बरेली रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले वाहन तीनपानी तिराहे से डायवर्ट होकर गौला बाईपास से नारीमन तिराहा काठगोदाम जाएंगे।
  7. रामपुर रोड से पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले वाहन शीतल होटल तिराहे से तीनपानी तिराहा, बरेली रोड से गौला बाईपास होकर काठगोदाम जाएंगे।
  8. कालाढूंगी रोड से आने व पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले वाहन लालडांठ तिराहे से पनचक्की तिराहा व कालटैक्स तिराहा से नैनीताल रोड जाएंगे।
  9. नैनीताल रोड से आने व बरेली रोड जाने वाले वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होकर तीनपानी बरेली रोड जाएंगे।
  10. रामपुर रोड से कालाढूगी रोड की ओर जाने वाले शेष वाहन कालटैक्स तिराहा से पनचक्की व मुखानी चौराहा को जाएंगे।
  11. वीआईपी व उच्चाधिकारियों की पार्किंग एमबी इंटर कॉलेज परिसर।
  12. एमबीपीजी कालेज परिसर।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents