एक बार फिर उधम सिंह नगर में बेखौफ खनन माफियों का तांडव, गोली चलने की तड़तडाहट से गूंजा काशीपुर

उधम सिंह नगर:-  उधम सिंह नगर में एक बार फिर बेखौफ खनन माफियों का तांडव देखने को मिला है, जहाँ जिले के आईटीआई काशीपुर थाना क्षेत्र में उस वक्त हड़कंप मच गया जिस वक्त खनन माफियाओं के दो गुट आपस में भिड़ गए। खनन माफियों के एक गुट अपने क्षेत्र से अवैध खनन से भरे वाहनों के निकलने का विरोध कर रहे थे कि दूसरे यूपी के खनन माफियों के गुट ने अजीतपुर के खनन माफियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फायरिंग में दो लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग मौक़े पर पहुँच गया और आनन फानन में सभी घायलों को काशीपुर के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। घटना की लाइव वीडियो भी समाने आई है।

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर क्षेत्र में कोसी नदी से पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के ग्राम घोसीपुरा के खनन माफिया अवैध खनन कर अपने वाहनों को लेकर ग्राम अजीतपुर क्षेत्र से निकलते थे। पिछले कई दिनों से अजीतपुर के रहने वाले खनन माफियों ने यूपी के खनन माफियों के वाहनों को रोकना शुरू कर दिया था। तभी यूपी घोसीपुरा के खनन माफिया को ये बात गवारा नहीं हुई जिसके बाद घोसीपुरा के खनन माफिये अजीतपुर में तमंचे, लाठी डंडे और तलवारे लेकर पहुँच गए और फायरिंग शुरू कर दी। हुई इस फायरिंग में अजीतपुर खनन माफियों वाले गुट के दो लोग घायल हो गए। खनन माफियों के दोनों गुटों के बीच हुए खुनी संघर्ष की सुचना पर तत्काल मौक़े पर पुलिस पहुँच गयी। पुरे घटना क्रम की एक लाइव वीडियो समाने आई है जिसमें आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि खनन माफिये किस तरह से अपने हाथों में तमंचे, तलबार और लाठी डंडे लेकर अपना तांडव दिखा रहें हैं। बेखौफ हुए खनन माफिये अब पुलिस पर भारी पड़ते नज़र आ रहें हैं जोकि खनन माफियों का तांडव रुकने का नाम ही नहीं ले रहा इससे साफ तौर पर जाहिर होता है कि खनन माफियों को पुलिस का कोई डर नहीं है।

थाना आईटीआई क्षेत्र अंतर्गत अजीतपुर निवासी स्थानीय ने बताया कि हम लोग अवैध खनन करते हैं तथा,ओवरलोड वाहन से हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ओवरलोड वाहन से धूल मिट्टी उड़ती है रोड पर यह वाहन बेतुकी चलाते हैं जिस कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं भी होती रहती है, इसी को लेकर टेंट लगाकर पिछले 1 महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे थे । तभी अचानक 50 से 60 लोग आए और हमसे बदतमीजी करने लगे सभी लोगों के हाथो में डंडे , लाठीयां धारदार हथियार और तमंचे थे । जब हमने उनका विरोध किया तो उन्होंने शराब के नशे में धुत पहले तो उन्होंने हवाई फायरिंग किया फिर उन्होंने हमारे ऊपर फायर झोंक दिये । यह उत्तर प्रदेश के घोसीपुरा गांव के रहने वाले थे । एसपी काशीपुर अभय सिंह ने बताया कि पुलिस को सुचना मिली कि अजीतपुर और घोसीपुरा के दो गुटों में फायरिंग हो गयी है जिसके बाद आनन फानन में मौक़े पर पुलिस पहुंची और घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। दोनों गुटों में घोसीपुरा वाले गुट ने फायरिंग की है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है तथा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents