जल्द हो सकता है प्रदेश कैबिनेट विस्तार एवं दायित्वों का आवंटन

देहरादून : उत्तराखंड में लंबे समय से कैबिनेट विस्तार एवं दायित्वों के आवंटन की चर्चाएं चल रही है, वहीं बागेश्वर उपचुनाव के बाद लिए कैबिनेट विस्तार और दायित्वों के आवंटन की संभावना जताई जा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक हरिद्वार में भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की इस संबंध में चर्चा हुई है।

उत्तराखंड में वर्तमान में प्रदेश मंत्रिमंडल में चार कैबिनेट मंत्रियों के पद खाली है। इसके अलावा सरकार ने निगम, बोर्डों में दायित्वों का आवंटन नहीं किया है। लंबे समय से धामी सरकार में कैबिनेट विस्तार व दायित्व आवंटन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। जब भी मुख्यमंत्री धामी का दिल्ली दौरा होता है तो पार्टी में कैबिनेट विस्तार व दायित्वों की चर्चाएं शुरू हो जाती हैं।

बीते दिन हरिद्वार में भाजपा कोर कमेटी की बैठक के बाद सीएम धामी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से अलग से मुलाकात की। कयास लगाए जा रही है कि सीएम ने सरकार के कामकाज की जानकारी दी। साथ ही कैबिनेट विस्तार व दायित्वों को लेकर चर्चा की। माना जा रहा है बागेश्वर उप चुनाव के बाद मुख्यमंत्री धामी कैबिनेट का विस्तार व दायित्वों का आवंटन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents