लोकसभा चुनावों में हरिद्वार सीट कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने किया नामांकन

हरिद्वार:- आगामी लोकसभा चुनावों में हरिद्वार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत ने नामांकन से पहले पैदल रोड शो निकाला। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जिले भर से अपने समर्थकों की भीड़ जुटाई। साथ ही कांग्रेस के सभी गुटों के नेता भी इस रोड शो में नजर आए। रोड शो के दौरान वीरेंद्र रावत ने रोशनाबाद पहुंच कर नामांकन किया। वीरेंद्र रावत ने हरकी पैड़ी पहुंच कर गंगा पूजन किया। इसके बाद ऋषिकुल मैदान से पैदल रोड शो की शुरुआत हुई। यहां से ढोल नगाड़ों और वाहनों के काफी लोग के साथ वीरेंद्र रावत का पैदल रोड शो मध्य हरिद्वार की तरफ रवाना हुआ और नेहरू यूथ हॉस्टल में संपन्न हुआ।

रोड शो में पूर्व दर्जाधारी संजय पालीवाल, मंगलौर के पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन, कांग्रेस महानगर अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष राजीव चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष अमन गर्ग, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता मनीष कर्णवाल समेत शहर और देहात के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के समर्थक शामिल रहे। रोड शो के दौरान ही वीरेंद्र रावत बीच से भगवानपुर विधायक ममता राकेश के साथ रोशनाबाद पहुंची और नामांकन पत्र दाखिल किया।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरोप लगाया कि भाजपा ने जगह जगह राजनीतिक सुपारी किलर खड़े किए हैं। हरिद्वार में कांग्रेस के रोड शो में शामिल हुए हरीश रावत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जिस तरह से बिहार में ओवैसी की पार्टी ने वोट काटकर तेजस्वी यादव को नुकसान पहुंचाया था और तेजस्वी सरकार बनते-बनते रह गई थी। उसी तरह का प्रयोग भाजपा उत्तराखंड में भी करने की कोशिश कर रही है। भाजपा ने कई राजनीतिक सुपारी किलर खड़े कर रखे हैं जो धनबल के जरिए कांग्रेस के वोट काटकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने की साजिश में लगे हैं। जनता ऐसे लोगों की पहचान उन्हें नकारेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *