शहर को जलभराव से निजात दिलाने के लिए मेयर रामपाल सिंह लगातार प्रयासरत, रूद्रपुर पहुंची दिल्ली से वीकेएस की कंपनी की टीम

रूद्रपुर:- शहर को जलभराव से निजात दिलाने के लिए कवायद शुरू हो गयी है। ड्रेनेज का मास्टर प्लान तैयार करने के लिए दिल्ली की वीकेएस इन्फ्राटेक मैनेजमेंट प्रा लि कंपनी की टीम ने आज नगर निगम में मेयर रामपाल सिंह के साथ चर्चा के बाद नगर निगम और सिचाई विभाग की टीम के साथ जलभराव वाले इलाकों और शहर के आस पास की नहर और नालों का सर्वे किया।

शहर में जलभराव की समस्या लम्बे समय से बनी हुयी है। नगर निगम स्तर से हर साल नाले नालियों की तली झाड़ सफाई के बावजूद बरसात के दिनों में शहर में जलभराव की स्थिति बन जाती है। शहर को जलभराव से निजात दिलाने के लिए मेयर रामपाल सिंह लगातार प्रयासरत थे उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा शहरी विकास मंत्री और शासन के अधिकारियों से भी समय समय पर रूद्रपुर को जलभराव से निजात दिलाने की मांग की थी। मेयर रामपाल सिंह के प्रयास अब रंग लाते नजर आ रहे हैं। रूद्रपुर में जलभराव से निजात दिलाने के लिए प्रभावी ड्रेनेज सिस्टम आज मुख्य जरूरत बन चुका है। इसी को लेकर बुधवार को दिल्ली से वीकेएस की कंपनी की टीम ड्रेनेज का मास्टर प्लान तैयार करने के लिए सर्वे हेतु यहां पहुंची। टीम ने मेयर रामपाल सिंह के साथ नगर निगम स्थित उनके कार्यालय में देर तक शहर की स्थिति को लेकर चर्चा की। मेयर रामपाल ने टीम को दो साल पहले शहर में आई बाढ़ के बारे में पूरी जानकारी दी इसके साथ ही उन्होंने भूरारानी क्षेत्र, मॉडल कॉलोनी, गाबा चौक,काशीपुर बायपास रोड़,मुख्य बाजार, ट्रांजिट कैम्प, मुखर्जी नगर, प्रेम नगर, संजय नगर, खेड़ा, गन्ना भवन समेत निचली बस्तियों में होने वाले जलभराव को लेकर भी अवगत कराया। मेयर ने शहर की भौगोलिक स्थिति के सम्बंध में भी टीम को पूरी जानकारी दी और डेªनेज सिस्टम का मास्टर प्लान दूरगामी सोच के साथ बनाने को कहा। टीम ने शहर के बीच से गुजरने वाली नदियों के साथ ही बड़े नालों आदि के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली।

इसके बाद टीम ने मेयर और नगर निगम व सिंचाई विभाग के अधिकारियों की टीम के साथ भूरारानी रोड, सिलेंडर नहर,गावा चौक, मुख्य बाजार, कल्याणी नदी समेत कई स्थानों का सर्वे किया और डेªनेज सिस्टम के लिए सर्वे रिपोर्ट तैयार की।मेयर रामपाल ने बताया कि रूद्रपुर के बहुप्रतीक्षित डेªनेज सिस्टम की कवायद शुरू हो गयी है। फिलहाल प्रारंभिक सर्वे किया गया है। भविष्य में फिर से सर्वे किया जायेगा। इसके बाद पूरी रिपोर्ट तैयार कर शासन को सौंपी जायेगी। जिसके बाद डेªनेज सिस्टम धरातल पर उतारने के लिए काम किया जायेगा

इस अवसर पर वीकेएस इंफो ट्रैक मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के सलाहकार डॉ डीके सिंह, सहायक अभियन्ता विजय पाल सिंह, सिंचाई विभाग जेई पंचदेव,सुरेश कुमार, जसवीर सिंह, सुनील ठुकराल, मनोज मदान सहित कई लोग मौजूद रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents