उत्तराखंड में लगातार बारिश के चलते गौचर के पास पहाड़ी से मलबा आने से दो लोग मौत

उत्तराखंड :-  उत्तराखंड में भारी बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। कर्णप्रयाग में गौचर के बीच गलनाऊ के पास पहाड़ी से मलबा आने से दो लोग दब गए, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों लोग हैदराबाद निवासी थे। कर्णप्रयाग में संगम घाट भी जलमग्न हो गया है। नदियां उफान पर हैं। उधर, भाबर क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से पौड़ी हाईवे कई बार बाधित हो रहा है। लगातार हो रही बारिश से शहर में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश से शनिवार को पौड़ी- श्रीनगर रोड़ पर कृषि विभाग के पास सड़क का पुशता टूटने से यहां पर खड़े चार से पांच दोपहिया वाहन मलबे मे दब गए।

वहीं देहरादून एयरपोर्ट पर खराब मौसम के कारण दिल्ली से देहरादून आने वाली एलाइंस एयर की फ्लाइट को दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया। इस फ्लाइट को सुबह 8:45 बजे एयरपोर्ट पर उतरना था।  यह फ्लाइट देहरादून के आसमान में पहुंची, लेकिन खराब मौसम के कारण फ्लाइट बैरंग दिल्ली लौट गई। इससे पहले एक फ्लाइट और बाद में कुछ अन्य फ्लाइट एयरपोर्ट पर उतरी। श्रीनगर में अलकनंदा नदी का जल स्तर बढ़ने से घाट डूब गए। चेतवानी स्तर से करीब एक मीटर नीचे अलकनंदा बह रही है। ऋषिकेश लक्ष्मण झूला कांडी मार्ग पूरी तरह बंद है। पानी प्याऊ घट्टू गाड से पीपल कोटी तक सड़क पर कई जगह मलबा आने से आवाजाही ठप हो गई है।

कर्णप्रयाग में भरी बारिश में बच्चे स्कूल के लिए आधे रस्ते तक पहुंचे। छुट्टी की घोषणा देर में होने से बच्चों को परेशानी उठानी पड़ी। ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे कई किमी की पैदल दूरी नाप कर पहुंचे थे।  बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शिवपुरी के पास और  बछेलीखाल के पास सुबह 4 बजे मलबा आया। मुनिकीरेती पुलिस ने श्रीनगर जाने वाले वाहनों को वाया नरेंद्रनगर होकर आगे भेजा। रातभर बारिश से बदरीनाथ हाईवे कई जगह पर बन्द।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents