दिल्ली और नोएडा समेत एनसीआर के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश

दिल्ली:- दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी के बीच शनिवार को हुई झमाझम बारिश से मौसम एक बार फिर सुहाना हो गया है। दिल्ली और नोएडा समेत एनसीआर के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। इससे पहले तड़के सुबह मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की थी।

मौसम विभाग ने शनिवार सुबह उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, मध्य-दिल्ली, नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाज़ियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, फ़रीदाबाद, बल्लभगढ़) गन्नौर, सोनीपत, सोहना, पलवल, नूंह (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, खेकड़ा, सिकंदराबाद, खुर्जा (यूपी)में हल्की आंधी और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई थी।

बारिश के पूर्वानुमान के बावजूद दिल्लीवासियों को शनिवार को अपेक्षाकृत शुष्क मौसम का सामना करना पड़ा और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक डिग्री कम है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। दिन में आर्द्रता 63 से 67 प्रतिशत के बीच रही। शहर में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का अनुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले पांच दिनों के दौरान गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, केरल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। वहीं, अगले चार दिनों के दौरान तेलंगाना, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम कार्यालय ने तटीय आंध्र प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग के अनुसार, देशभर के अधिकांश हिस्सों में आने वाले दो-तीन दिन झमाझम बारिश पड़ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *