कुमाऊं कमिश्नर के मास्टर प्लान से बनेगा कैंची धाम में नया ब्रिज, कैंची धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को जाम के झाम से जल्द मिलेगा निजात

विश्व प्रसिद्ध बाबा नीम करौली के कैंची धाम क्षेत्र के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। कैंची धाम में आने वाले श्रद्धालुओं को जाम के झाम से निजात दिलाने के साथ ही उन्हें हाईटेक सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मन्दिर में एक नया ब्रिज बनाए जाने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि शिप्रा नदी पर भी न‌ए एलिएन बनाये जायेंगे जिससे भूकटाव रूकेगा। उन्होंने कहा कि श्रृद्धालुओं के साथ ही आम जनमानस को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए एक बाईपास भी प्रस्तावित है, जिसका सर्वे भी कर लिया गया है। प्रस्तावित बाईपास को धरातल पर उतारने के लिए शीघ्र ही एलाइमेंट का कार्य किया जायेगा। इतना ही नहीं मन्दिर परिसर में हाईटेक पार्किंग की सुविधा के साथ ही श्रद्धालुओं हेतु हाईटेक शौचालय, गार्डन, व्यू प्वाइंट मास्टर प्लान के तहत बनाये जायेंगे।

 

आपको बता दें कि कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने यह बातें बीते रोज उनकी अध्यक्षता में आयोजित हुई विभिन्न विभागों एवं मन्दिर समिति के साथ समीक्षा बैठक में कहीं। इस दौरान उन्होंने बताया कि मानसखण्ड मन्दिर माला योजना के अंतर्गत पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु कैंचीधाम मन्दिर के आसपास मास्टर प्लान व सौन्दर्यीकरण का कार्य प्रस्तावित है। बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि बैठक में सभी विभागों के अधिकारियों व मन्दिर समिति के पदाधिकारियो के साथ प्रस्तावित डीपीआर के सम्बन्ध में वार्ता की गई। इसके साथ ही उन्होंने कैंचीधाम मन्दिर का स्थलीय निरीक्षण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents