ACS आनंद वर्धन के की अध्यक्षता में हुई उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति की बैठक, ये लिए गए फैसले

देहरादून:- राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश प्रवक्ता अरुण पांडे ने बताया कि आज समन्वय समिति के प्रतिनिधि मंडल की बैठक अपर मुख्य सचिव वित्त उत्तराखंड शासन आनंद वर्धन की अध्यक्षता में सचिवालय में की गई । बैठक में समन्वय समिति की  मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक में लिए गए निर्णयों पर शासन स्तर पर लम्बित कार्रवाई की बिंदुवार समीक्षा की गई।बैठक में निम्न अनुसार निर्णय लिए गए:-

१:- समन्वय समिति की प्रमुख मांग 10 16 एवं 26 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति वेतनमान दिए जाने की मांग पर निर्णय किया गया कि वर्तमान में सेवा रत कार्मिकों जिन्हें उक्त सुविधा का लाभ नहीं मिला है को 1016 एवं 26 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति वेतनमान देने का निर्णय किए जाने हेतु विभिन्न विभागों से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर समन्वय समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठकर समीक्षा करने के उपरांत निर्णय किया जाएगा।

२:-बैठक में यह भी निर्णय किया गया कि विभिन्न निगमों को लंबित महंगाई भत्ते की किस्त जारी किए जाने पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाए एवं यह व्यवस्था बनाई जाए की निगम अपने प्रशासनिक के विभाग के माध्यम से शासन स्तर पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हाई पावर कोर कमेटी की बैठक आयोजित कर निर्णय कर सकें।

३:-पदोन्नति में पूरे सेवा काल में एक बार शीतलीकरण दिए जाने की मांग पर अवगत कराया गया कि उक्त विषय पर शीघ्र ही निर्णय किए जाने की संभावना है।

४:-पुरानी पेंशन व्यवस्था के संबंध में निर्णय किया गया कि कार्यशाला का आयोजन कर कार्मिकों की समस्याओं को पूर्ण रूप से समझते हुए तदनुसार निर्णय किया जाएगा।

५:-व्यक्तिक सहायक, वाहन चालक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मियों द्वारा एक अतिरिक्त सोपान निर्धारित करते हुए समय बदध रूप से अतिरिक्त उच्च स्तर की ग्रेड पे अनुमन्य किए जाने के संबंध में वित्त विभाग पृथक से बैठक कर शीघ्र ही निर्णय लेगा ।यह भी निर्णय किया गया कि शीघ्र अति शीघ्र वाहन चालक एवं चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों के वर्दी भत्ते कि दरों में पुनरीक्षण कर बढ़ी हुई तरह जारी की जाए।

६:-विभिन्न विभागों में योग्यता के आधार पर विभागीय परीक्षा आयोजित कराकर पदोन्नति दी जाने की व्यवस्था भी प्रारंभ करने के नियमावली बनने पर निर्णय किया गया।

७:-वेतन समिति द्वारा शासन को विभिन्न संवर्गों की समान नियमावली बनाकर प्रस्तुत की गई हैं जिन पर निर्णय लेने के कार्मिक विभाग को निर्देश दिए गए।

आज की बैठक मैं अत्यंत सकारात्मक वातावरण में वार्ता की गई एवं कर्मचारियों को यह उम्मीद जगी है की सीख रही लंबी प्रकरणों पर सकारात्मक निर्णय लिए जाएंगे। आज की बैठक में शासन की ओर से अपर मुख्य सचिव वित्त आनंद वर्धन, सचिव कार्मिक  शैलेश बगौली, अपर सचिव वित्त गंगा प्रसाद, अपर सचिव कार्मिक  ललित मोहन रियल, अपर सचिव स्वास्थ्य  आनंद वास्तव एवं समन्वय समिति की ओर से  अरुण पांडे शक्ति प्रसाद भट्ट पूर्णानंद नौटियाल नाजिम सिद्दीकी मुकेश बहुगुड़ा एसएस चौहान मुकेश रतुडी सबर सिंह रावत दीपचंद बुडलाकोठी अशोक राज उनियाल विक्रम सिंह आदि कर्मचारी नेताओं ने प्रतिभाग किया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents