द्रोपदी का डांडा हिमस्खलन की घटना में 1 साल बाद बरामद हुआ एक पर्वतारोही का शव

उत्तरकाशी:-  उत्तराखंड में एक साल पहले आए हिमस्खलन में मरने वालों की संख्या अब 30 हो गई है। इस हादसे में 29 पर्वतारोहियों का शव बरामद हो गया था, जबकि दो अभी तक लापता थे। अब इन दो पर्वतारोहियों में से एक का शव गुरुवार को बरामद हुआ है।

द्रोपदी का डांडा हिमस्खलन की घटना में 1 साल बाद एक पर्वतारोही का शव बरामद हुआ है, वहीं एक अभी लापता चल रहा है। द्रौपदी का डांडा में नेहरू पर्वतारोहण संस्थान की ओर से चलाए गए खोज बचाओ अभियान में लापता चल रहे दो पर्वतारोही में से एक पर्वतारोही का शव बरामद हो गया है। गुरुवार को इस हादसे में लापता हुए दो लोगों में से एक का शव बरामद हो गया है। शव को उत्तरकाशी तक पहुंचाने के लिए नेहरू पर्वतारोहण संस्थान ने सेना और वायुसेना से मदद मांगी है। सेना व वायु सेवा की ओर से हेलीकॉप्टर उपलब्ध होने पर प्रशिक्षु पर्वतारोही के बरामद शव को आज उत्तरकाशी पहुंचा जा सकता है।

द्रौपदी का डांडा क्षेत्र में 4 अक्टूबर 2022 को 29 पर्वतारोही हिमस्खलन की जद में आए थे। 27 पर्वतारोहियों के शव गत वर्ष ही बरामद कर लिए गए थे, जबकि दो लापता चल रहे थे। दूसरे लापता प्रशिक्षु पर्वतारोही की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents