प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम को सजाया चारों ओर से फूलों से, होगा भव्य स्वागत, गाड़ियों की एंट्री हुई बंद

जागेश्वर:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जागेश्वर दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नजर आई। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद नजर आए। गुरुवार को साढ़े पांच घंटे तक मोदी के काफिले के अलावा कोई अन्य वाहन को जागेश्वर क्षेत्र में प्रवेश नहीं दिया गया। सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाक चौबंद थी की कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति के जागेश्वर और इसके आसपास के क्षेत्रों में प्रवेश नहीं कर सका। प्रधानमंत्री मोदी बस थोड़ी देर में जागेश्वर पहुंचेंगे। इससे पहले ही प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बुधवार रात 12 बजे से जागेश्वर क्षेत्र में वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई। जिसके बाद गुरुवार सुबह सात बजे तक केवल वीआईपी वाहनों को ही जागेश्वर और शौकियाथल में प्रवेश दिया गया। इसके अलावा एक भी वाहन और कोई भी व्यक्ति बिना अनुमति के प्रवेश नहीं कर सका।

साढ़े पांच घंटे तक पीएम मोदी के काफिले के अलावा कोई भी अन्य गतिविधि क्षेत्र में नहीं होगी। पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पूरी तरह से जागेश्वर क्षेत्र को जीरो जोन घोषित किया गया था। जिसके चलते गुरुवार को अपराह्न डेढ़ बजे तक क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहीं । करीब साढ़े पांच घंटे बाद अपराह्न डेढ़ बजे बाद कुछ ढील दी गई। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम को चारों ओर से फूलों से सजाया है। हालांकि पूर्व में पूरे मंदिर को सजाने की योजना थी, लेकिन पुरातात्विक महत्व की इमारत होने के कारण मंदिर  के चारों ओर और मुख्य गेट को ही सजाया गया है। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए क्षेत्र पूरी तरह तैयार है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents