कुमाऊं आयुक्त ने आम जनमानस की समस्याओं का लिया गंभीरता से संज्ञान, अधिकतर समस्याओं एवं शिकायतों को समय पर किया निस्तारित

हल्द्वानी: बीते शनिवार को कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुनवाई आयोजित हुई। आयुक्त दीपक रावत ने आम जनमानस की समस्याओं एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगों ने पेयजल, सडक, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण,विद्युत, के साथ ही अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद सम्बन्धित आयी। आयुक्त ने जनसुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याओं एवं शिकायतों को निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारिंयों को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र समाधान एवं निस्तारित करने के निर्देश दिए।

आयुक्त ने कहा कि जोन स्टेट के कुछ क्षेत्र हैं, जहां पर नक्शे पास नही है लेकिन जेसीबी के द्वारा खुदाई चलने पर मौके से जेसीबी को जब्त कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने कहा कि अवैध मिटटी का कामर्शियल इस्तेमाल किया गया है तो अवैध खनन में सम्बन्धित के चालान करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये है कि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

आयुक्त दीपक रावत ने पुनः भूमि क्रेताओं से कहा कि भूमि क्रय करने से पूर्व भूमि की जांच तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक से अवश्य करा लें ताकि भविष्य की धोखाधडी से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि निजी अमीनों का लाईसेंस निरस्त कर दिया गया है निजी अमीनों से भूमि की पैमाइश ना करायें जिससे लैंड फ्राड से बचा जा सके। भूमि की नापजोख विभागीय राजस्व निरीक्षक से ही करायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents