पुलिस और होमगार्ड बने मसीहा, पर्यटक को सीपीआर देकर बचाई जान

टिहरी:- पुलिस के दो जवानों ने एक बार फिर मित्रता, सेवा और सुरक्षा को साकार कर दिखाया है। एक पुलिस कर्मी और एक होमगार्ड के जवान ने मिलकर रविवार देर रात दो बजे एक पर्यटक को अचानक दिल का दौरा पड़ गया। उस दौरान तत्काल प्राथमिक उपचार देकर जान बचाई गई।

थाना मुनी की रेती क्षेत्रांतर्गत भद्रकाली पुलिस चौकी पर देर रात लगभग दो बजे टिहरी की तरफ से ऋषिकेश की ओर आ रही दिल्ली नंबर की एक कार रूकी। इसमें चार लोग सवार थे। उन्‍होंने चौकी पर तैनात होमगार्ड सुरेश कुमार और पुलिस कर्मी संजय कुमार से अस्‍पताल जाने के लिए सहायता मांगी। उन्‍होंने कहा कि उनके एक साथी राजेश गुप्ता ( 45) पुत्र जय भगवान गुप्ता निवासी दिल्ली को अचानक सीने में दर्द होने लगा। इसके बाद वह बेहोश हो गए।

पुलिस कर्मी संजय कुमार और होमगार्ड के जवान सुरेश कुमार ने तत्काल कार पर पहुंच कर बेसुध पड़े शख्‍स का बिना देरी करे (पीसीआर) प्राथमिक उपचार किया। इससे बेसुध होकर पड़े राजेश की सांसें लौट आईं और सामान्य होने लगा। इसके बाद दोनों जवानों ने तत्काल कार सवार लोगों को रास्ता बताते हुए अस्पताल भिजवाया। कार सवार लोगों ने उत्तराखंड की मित्र पुलिस का आभार व्यक्त किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents