सीमा हैदर और उसके बच्चों की तबीयत खराब है, 10 हजार रुपये भेज दें; FB पर मैसेज आने से मचा हड़कंप

पबजी खेलते-खेलते हुए प्यार के लिए पाकिस्तान से आकर रबुपूरा के सचिन से शादी करने वाली सीमा हैदर के नाम पर सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बन चुके हैं। साइबर अपराधियों ने उसके नाम पर लोगों को ठगने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। उनके नाम पर सोशल मीडिया के जरिये आर्थिक मदद मांगी जा रही है।

सीमा हैदर के नाम से फेसबुक पर ही 30 से अधिक एकाउंट बने हैं। इसमें से कुछ में नाम सीमा हैदर तो कुछ में सीमा हैदर सचिन लिखा है। इन सभी अकाउंट पर सीमा और सचिन की अनेक वीडियो डाली गई हैं, जिन पर फॉलोअर्स की संख्या भी हजारों में है। ऐसे ही कुछ फर्जी एकाउंट से आर्थिक मदद भी मांगी जाने लगी है। इनमें मैसेज भेजकर बच्चों की और सीमा की तबीयत खराब बताते हुए इलाज के नाम पर 10-10 हजार रुपये मांगे गए हैं। इस तरह की शिकायतें हापुड़ और अन्य जिलों से मिली हैं।

पुलिस के साइबर एक्सपर्ट इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह ने कहा कि लोग जागरूक होकर ही इस तरह की ठगी से बच सकते हैं। सीमा हैदर इस समय चर्चित मामला है, जिससे कुछ लोगों की सहानुभूति भी जुड़ रही है, जिसका फायदा उठाने के प्रयास में यह साइबर ठग लग गए हैं और वह लोगों को फर्जी एकाउंटों से सोशल मीडिया पर मैसेज भेजकर उन्हें भावनात्मक मैसेज भेजकर पैसे मांग रहे हैं। जिसकी कुछ शिकायतें सामने आयी हैं, जिनको लेकर लोगों को सचेत रहना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

homescontents